नहीं चला किसी भारतीय बल्लेबाज का बल्ला, अश्विन ने बनाए सबसे अघिक 29 रन

0
31

 

नई दिल्ली –

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है और भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा मैंच लार्डस में खेला जा रहा है. पहले टेस्ट में भारतीय टीम को जहां हार का सामना करना पड़ा वहीं दूसरे टेस्ट मैंच में भी भारतीय टीम का प्रदर्शन कुछ खास नजर नहीं आ  रहा है.

 

भारत और इंग्लैंड के बीच 9 अगस्त से शुरू हुआ है. दूसरे टेस्ट मैंच के पहले दिन तो बारिश के कारण मैच एक ओवर का भी खेल नहीं हुआ और पहले दिन के खेल को रद्द कर दिया गया. वहीं बीते दिन यानि 10 अगस्त को भारतीय टीम जब बल्लेबाजी करने उतरी तो भारतीय बल्लेबाज तास की पत्तों की तरह ढेर हो गए और पूरी टीम इंडिया मात्र 107 रन ही बना पाई.

 

ये भी पढ़े : भारतीय दल के ध्वजवाहक के रूप में नीरज चोपड़ा को चुना गया

 

बारिश के साथ साथ इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भी भारतीय बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. आपके बता दे कि दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन मात्र 35.2 ओवर का खेल हो सका. वहीं बात इंग्लैंड की और से सबसे तेज अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज की करे तो इंग्लैंड के तेज गेंदबाज एंडरसन ने किफायती गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट लिए और वहीं क्रिस वोक्स ने दो विकेट लिए और स्टुअर्ट ब्रॉड और सैम  कुरैन ने एक- एक विकेट लिए.

 

ये भी पढ़े : BCCI को आखिर क्यों झेलनी पड़ रही है फैंस की नाराजगी

 

 

इस प्रकार दूसरे टेस्ट मैंच के दूसरे दिन भारतीय टीम एक- एक रन बनाने को मोहताज दिखी और इसके अलावा एक भी भारतीय बल्लेबाज अपने बल्ले से कमाल नहीं दिखा पाया. वहीं भारतीय टीम के ऑल- राउंडर आर अश्विन ने टीम के लिए सबसे ज्याद 29 रन बनाए और एक रिकार्ड भी अपने नाम किया. कल के खेल में आर अश्विन की बल्लेबाजी की बदोलत ही टीम इंडिया ने 100 रनों की करीब पहुंच पाई.

 

 

अपनी 29 रनों की पारी की बदोलत भारत के सबसे सफल ऑल- राउंडर्स की लिस्ट में शामिल हो गए. वहीं बात अगर अश्विन की करे तो अश्विन अपने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में तीन हजार से अधिक रन और 500 से अधिक विकेट लेने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी बन गए. लार्डस टेस्ट मेंच के तीसरे दिन आज भारतीय टीम गेंदबाजी करने उतरेगी.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here